मुख्य समाचार
पार्वा कार्यकारिणी के चुनाव - कार्यक्रम घोषित
______________________________________

Monday, February 21, 2011

पार्वा कार्यकारिणी गलती दोहरा रही है !


Added on 22.02.2011 -
कल मैंने एक पोस्ट लिखी थी - सावधानी हटी और दुर्घटना घटी. कल ही पार्वा कार्यकारिणी ने टूटे पिलर की मरम्मत का काम शुरू कर दिया. लेकिन पार्वा कार्यकारिणी पुरानी गलती दोहरा रही है. पिछली बार टूटे पिलर को फिर से नया नहीं बनाया गया था, जहाँ से टूटा था वहीँ से फिर बना दिया था. नतीजा, इस बार पिलर फिर वहीँ से टूट गया. इस बार भी वही गलती दोहराई जा रही है, यानि कल फिर किसी दुर्घटना को निमंत्रण दिया जा रहा है.

मुझे बताया गया है कि ट्रक वाले से ८००० रूपए हर्जाना लिया गया है. मेरी समझ में नहीं आता कि इन रुपयों से पूरा पिलर दोबारा क्यों नहीं बनबाया जा रहा? जो हर्जाना लिया गया है उस में से रूपए क्यों बचाए जा रहे हैं? पिलर को नया बनबाना चाहिए, उसमें स्टील की इन्फोर्समेंट होनी चाहिए, पिलर की ऊंचाई भी थोड़ी बढ़ानी चाहिए. एक बार ऊंचा और मजबूत पिलर बन जाएगा तब किसी दुर्घटना की सम्भावना नहीं रहेगी.

सावधानी हटी और दुर्घटना घटी




मई २०१० में एक ट्रक ने गेट नंबर १ पर लगे एक पिलर को तोड़ दिया था. देखने के लिए क्लिक करें. काफी नुकसान हुआ था. ईश्वर की कृपा रही कि किसी को चोट नहीं आई. यह सब सावधान न रहने का नतीजा था. अफ़सोस की बात है कि इस दुर्घटना से किसी ने कुछ नहीं सीखा. कुछ दिन पहले एक ट्रक ने फिर गेट पर लगे इस पिलर को नुकसान पहुँचाया. पिलर बीच से बिलकुल टूट गया है, बस ऊपर लगे बैनर्स के सहारे टिका हुआ है और किसी मिनट फिर दुर्घटना हो सकती है, किसी को चोट लग सकती है. गेट से आ-जा रहे किसी व्यक्ति, कार, बाईक, रिक्शा पर यह पिलर गिर सकता है. १८ फरबरी को मैंने इस ब्लॉग पर चेट बोक्स में यह कमेन्ट डाला था पर पार्वा कार्यकारिणी के किसी सदस्य ने इस का नोटिस नहीं लिया.
"Gate No. 1. One piller at the gate has been damaged badly and may cause some serious accident. PARWA EC should get it repaired immediately."
पिलर को मरम्मत करने या फिर से बनबाने के लिए कुछ नहीं किया गया. आज की ली गई कुछ फोटो में आप पिलर की हालत देख सकते हैं.

पार्वा कार्यकारिणी की यह लापरवाही दुर्घटना को निमंत्रण दे रही है.

2 comments:

ahmedabad said...

The visit was useful. Content was really very informative. From http://www.ahmedabadonnet.com

hyderabad said...

The Content/ remarks were helpful. From http://www.hyderabadonnet.com

 

blogger templates | Make Money Online