मुख्य समाचार
पार्वा कार्यकारिणी के चुनाव - कार्यक्रम घोषित
______________________________________

Sunday, October 31, 2010

दीवाली मेला - दिवस १

विगत वर्षों की भांति, इस वर्ष भी पार्वा कार्यकारिणी ने प्रगति अपार्टमेंट्स में दो दिवसीय दीवाली मेले का आयोजन किया है. पछले वर्षों के मुकाबले में पहले दिन का आयोजन कुछ फीका रहा. रौशनी बहुत कम थी. स्टाल्स में लगभग अँधेरा था. मैंने कुछ फोटो लेने की कोशिश की पर पर्याप्त रौशनी न होने के कारण फोटो खिंच नहीं पाए.
महंगाई का असर दीवाली मेले पर भी हुआ. खाने की वस्तुओं के दाम बहुत ज्यादा थे. पार्वा कार्यकारिणी के एक सदस्य ने इस बात पर ऐतराज जताया पर उन्हें प्रधान और सचिव ने चुप करा दिया. कुछ और लोग भी अधिक कीमतों का विरोध करते सुने गए.
पार्वा कार्यकारिणी के सभी सदस्य आयोजन में सम्मिलित नहीं थे. क्यों ?
जो जेनरेटर मेले में विजली देने के लिए लाया गया था वह पूरे समय बंद रहा. "विजली कहाँ से आई?", यह एक ऐसा प्रश्न था जो कई लोगों ने उठाया. दबी जुबान में लोग यह कहते सुने गए कि विजली की चोरी हो रही है. मैंने यह बात पार्वा कार्यकारिणी के एक सदस्य से कही तब उन्होंने इस के लिए अपार्टमेंट्स के सभी निवासियों को जिम्मेदार ठहरा दिया. मैं इस ब्लॉग के माध्यम से विजली चोरी का विरोध करता हूँ. अगर कोई चोरी हुई है तब उस के लिए केवल पार्वा कार्यकारिणी के सदस्य जिम्मेदार हैं. मैं यह निवेदन भी करता हूँ कि पार्वा कार्यकारिणी को कोई भी ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जो देश के किसी कानून का परोक्ष या अपरोक्ष रूप से उल्लंघन हो. मैंने इस ब्लॉग के माध्यम से कई बार पार्वा कार्यकारिणी का ध्यान ध्वनि प्रदूषण कानून की और भी दिलाया है, लेकिन कल फिर एकाउस्टिक एनक्लोजर रहित जेनरेटर मंगाया गया.
कुछ स्टाल्स पर जुआ होने की ख़बरें भी सुनाई दीं. पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर जुआ खिलाने और खेलने वालों को सावधान किया गया पर कोई और कार्यवाही नहीं की गई.
पिछले कई सालों से दीवाली मेला एक ही पैटर्न पर हो रहा है. इस वर्ष भी कोई नया खेल या आईटम नहीं जोड़ा गया.
बच्चों को अपने आइटम पेश करने में दिक्कत हुई. इस के लिए कोई स्टेज नहीं बनाया गया. पीछे बैठे दर्शकों को कुछ दिखाई ही नहीं पड़ रहा था.
ले देकर पहले दिन का आयोजन उत्साहवर्धक नहीं रहा. मजा नहीं आया. आशा है आज का आयोजन ठीक रहेगा.
प्रधान और सचिव को इस विषय पर अपनी टिपण्णी करनी चाहिए.

1 comments:

Resident said...

Power theft is a crime. PARWA EC should ensure that it is not done in Pragati Apartments.

 

blogger templates | Make Money Online