मुख्य समाचार
पार्वा कार्यकारिणी के चुनाव - कार्यक्रम घोषित
______________________________________

Thursday, May 27, 2010

पार्कों में कोई सुधार नहीं हुआ - पार्वा कार्यकारिणी ध्यान दे

प्रगति अपार्टमेंट्स के तीन पार्कों में सुधार कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया था. मिट्टी डाली गई, खाद डाली गई, पौधे लगाए गए, पर पार्कों की स्थिति में कोई विशेष सुधार नहीं हुआ. मेरी पोस्ट पिछली पढने के लिए क्लिक करें. इस पोस्ट में आपको पिछली सभी पोस्ट की लिंक मिलेंगी.

कुछ पौधे सूख गए हैं और अगर कुछ जल्दी ही नहीं किया गया तब कुछ और पौधे भी सूख जायेंगे. गरमी का मौसम है. किसी भी प्रकार की लापरवाही नुकसानदेह साबित होगी.

सरकारी उद्यान विभाग के कर्मचारियों और पार्वा द्वारा नियुक्त माली को इस और विशेष ध्यान देना होगा. यह सब तब विशेष ध्यान देंगे जब पार्वा कार्यकारिणी इस और विशेष ध्यान देगी. घास भी एक सामान नहीं उगी है. कुछ स्थानों पर तो घास बिलकुल नहीं उगी है. इस बात की और मैंने अपनी पिछली एक पोस्ट में पार्वा का ध्यान आकर्षित किया था, पर लगता है कुछ ध्यान दिया नहीं गया.

मेरा सुझाव है कि पार्वा कार्यकारिणी के एक सदस्य को पार्क की व्यवस्था देखने का कार्यभार सौंप देना चाहिए. वह सरकारी उद्यान विभाग से लगातार सम्बन्ध बनाए रखें और उनके कर्मचारियों और पार्वा माली के कार्यों की लगातार निगरानी करें.

पार्कों में जगह-जगह कूड़ा बिखरा हुआ है. लगता है काफी दिनों से सफाई नहीं हुई है.

मैंने आज ग्रुप सी के दोनों पार्कों का निरीक्षण किया तब यह पाया कि स्थिति संतोषजनक नहीं है और तुरंत कार्यवाही की जरूरत है.

पार्वा कार्यकारिणी कृपया इस और ध्यान दे.

3 comments:

Anonymous said...

I fully agree with the suggestions of Mr Gupta. As a resident of Group C flats, I sign on all the grievances listed by Mr Gupta in his post.

Anonymous said...

Good feedback by Mr Gupta. President PARWA or other EC members should react. Residents are entiled to know their views and actions being taken.

Declare this year as YEAR OF TRANSPARENT WORKING.

Member said...

There is some satisfaction in Central Park. Other two parks are in a very bad condition. EC should do something about it.

 

blogger templates | Make Money Online